Japan में इस महीने के अंत तक संक्रमण संबंधी आपातकाल बढ़ाया जाएगा

Samachar Jagat | Thursday, 09 Sep 2021 10:53:22 AM
 Infection emergency will be extended in Japan until the end of this month

न्यूज़ डेस्क| जापान में कोविड-19 के मामलों में मामूली कमी आई है लेकिन स्वास्थ्य प्रणाली अब भी दबाव में है, जिसके मद्देनजर सरकार तोक्यो और करीब 20 अन्य क्षेत्रों में सितंबर के अंत तक संक्रमण संबंधी आपातकाल बढ़ा सकती है। कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के बाद मई में ओकिनावा में सबसे पहले इस आपातकाल की घोषणा की गई थी, जिसे बाद में अन्य क्षेत्रों में लागू किया गया। मौजूदा आपातकाल रविवार को खत्म होने वाला है।

आपातकाल के विस्तार का मतलब है कि जापान में सत्ता का हस्तांतरण आपातकाल की अवधि के बीच ही होगा। गौरतलब है कि जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा सत्तारूढ़ पार्टी का नेतृत्व करने के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश नहीं करेंगे, जिसका चुनाव 29 सितंबर को है। उनके उत्तराधिकारी ही देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे। कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए तेजी से कार्रवाई ना करने और जन स्वास्थ्य संबंधी चिताओं के बावजूद ओलंपिक आयोजित करने को लेकर सुगा की देश में काफी आलोचना की जा रही है।

अर्थव्यवस्था एवं राजकोषीय मंत्री यासुतोशी निशिमुरा ने बृहस्पतिवार को एक बैठक में आपातकाल के विस्तार का प्रस्ताव रखा और कहा कि गंभीर मामले अधिक हैं और अब भी कई अस्पताल भरे हैं तथा हजारों मरीज घर पर हैं या अस्थायी सुविधाओं में हैं। निशिमुरा, कोविड-19 संबंधी उपायों के प्रभारी भी हैं। उन्होंने कहा, '' हमें स्वास्थ्य प्रणाली को स्थिर करने और यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि संक्रमण लगातार कम हो तथा स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों पर अतिरिक्त बोझ कम हो।’’

आपातकाल के विस्तार की औपचारिक तौर पर घोषणा बृहस्पतिवार को शाम तक की जाएगी।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.