अपमानजनक राजा: जॉर्डन की संसद ने दंगा भड़काने के लिए सांसद ओसामा अल-अजरमेह को निष्कासित किया

Samachar Jagat | Monday, 07 Jun 2021 12:38:56 PM
Insulting King: Jordanian parliament expels MP Osama Al-Ajarmeh for inciting riots

अम्मान: जॉर्डन के संसद के निचले सदन ने सांसद ओसामा अजरमेह को राजा अब्दुल्ला द्वितीय के खिलाफ उनके "अपमानजनक बयानों" पर निष्कासित करने के लिए मतदान किया। रिपोर्टों के अनुसार, शनिवार को निष्कासित सांसद के गृहनगर नौर में हुए दंगों के बाद निचले सदन ने रविवार को एक आपातकालीन सत्र आयोजित किया।

निचले सदन के अध्यक्ष डिप्टी अब्दुलमुनीम ओद्दत ने "अजरमेह द्वारा किंग अब्दुल्ला के खिलाफ दिए गए विकृत बयानों" के रूप में वर्णित की कड़ी निंदा की। ओद्दत ने कहा, "मैं निचले सदन द्वारा महामहिम शाह अब्दुल्ला की प्रतिष्ठा और स्थिति के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ और हमारी सामाजिक व्यवस्था, आदिवासी और पारिवारिक सद्भाव के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ से इनकार करने की घोषणा करता हूं।"


 
दंगों के दौरान चार पुलिस वाले घायल हो गए क्योंकि दंगाइयों ने कई वाहनों को आग लगा दी और गोला बारूद निकाल दिया। रविवार को सत्र के दौरान 119 में से 108 सांसदों ने अजरमेह को निष्कासित करने के पक्ष में मतदान किया.

पिछले महीने, निचले सदन ने सदन के आंतरिक नियमों के उल्लंघन में अन्य सांसदों को नाराज करने के बाद अजरमेह की सदस्यता को एक साल के लिए फ्रीज करने का फैसला किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.