International Update : 'यमन में हादी ने सऊदी अरब के दबाव में राष्ट्रपति पद से दिया इस्तीफा'

Samachar Jagat | Monday, 18 Apr 2022 09:49:06 AM
International Update :  'Hadi in Yemen resigns from presidency under pressure from Saudi Arabia'

साना : यमनी के राष्ट्रपति अब्दराबुह मंसूर हादी ने सऊदी अरब के दबाव में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और अब वे नजरबंद हैं। अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। अखबार ने रविवार को सऊद अरब और यमन को अधिकारियों के हवाले से रविवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि सऊदी क्राउन प्रिस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद ने कथित तौर पर रियाद में बातचीत के दौरान श्री हादी को एक लिखित आदेश दिया,  जिसमें राष्ट्रपति परिषद की शक्तियों का उपयोग करने के लिए प्रतिनिधिमंडल का प्रावधान है।

अखबार के मुताबिक सऊदी अरब अधिकारियों ने श्री हादी पर पद छोड़ने के लिए दबाव डाला और उसकी कथित भ्रष्ट गतिविधियों के सबूत जारी करने की धमकी दी। सऊदी अरब के एक अधिकारी ने बताया कि सऊदी अधिकारियों ने श्री हदी को रियाद में उसके घर तक सीमित कर दिया है और उसके साथ संचार को प्रतिबंधित कर दिया है।

इन दावों को हालांकि कुछ अन्य अधिकारियों ने खारिज किया है। उल्लेखनीय है कि श्री हादी ने इस महीने की शुरुआत में यमन के देश में सात साल से चल रहे युद्ध के बाद पद छोड़ दिया था और अपनी शक्ति नव निर्मित राष्ट्रपति परिषद को सौंप दी, जिसमें आठ राजनीतिक नेता शामिल हैं। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.