Sri Lankan में कैदियों के समूह द्बारा सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हमले को लेकर जांच शुरू

Samachar Jagat | Thursday, 12 May 2022 12:23:28 PM
Investigation begins into attack on anti-government protesters by a group of prisoners in Sri Lanka

कोलंबो : श्रीलंका के जेल प्राधिकारियों ने इस सप्ताह कोलंबो में सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन करने वालों पर हमला करने के लिए देश के एक जेल शिविर के कैदियों का इस्तेमाल किए जाने के आरोपों की जांच शुरू कर दी है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। सरकार के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पूर्व प्रधानमंत्री महिदा राजपक्षे के समर्थकों द्बारा हमला किए जाने के बाद श्रीलंका में सोमवार को हिसा भड़क गई था। कोलंबो और अन्य शहरों में हुई हिसा में 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। देश बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है, जिसके कारण भोजन, ईंधन और बिजली की भारी कमी हो गई।

'न्यूज फर्स्ट वेबसाइट' ने जेल कमिश्नर जनरल तुषारा उपुलदेनिया के हवाले से बताया कि श्रीलंका के जेल अधिकारियों ने उन आरोपों की जांच शुरू की है, जिनमें दावा किया गया है कि हाल में कोलंबो में प्रदर्शनकारियों पर हमला करने के लिए 'वातरेका ओपन प्रिजन कैंप’ के कैदियों के एक समूह का इस्तेमाल किया गया था।

'न्यूज फर्स्ट वेबसाइट' की खबर में कहा गया है कि प्रदर्शनकारियों पर हमले के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में स्थानीय लोगों को पुरुषों के एक समूह को हिरासत में लेते हुए दिखाया गया है, जिन्होंने बाद में दावा किया कि वे 'वातरेका ओपन प्रिजन कैंप’ के कैदी थे।
यह भी पाया गया कि हिरासत में लिए गए पुरुषों द्बारा पहनी गई पैंट, हमलावरों द्बारा पहनी गई पैंट जैसी थी।
 



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.