ईरान रूस को सशस्त्र ड्रोन की आपूर्ति करने वाला है : White House

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jul 2022 09:47:30 AM
Iran to supply armed drones to Russia: White House

वाशिगटन :  अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि उसका मानना है कि रूस का यूक्रेन में चल रहे युद्ध के लिए ईरान से हथियार ले जाने में सक्षम ड्रोन सहित सैकड़ों की संख्या में मानव रहित विमान (यूएवी) प्राप्त करने का इरादा है।

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ईरान ने रूस को अभी मानवरहित प्रणालियां मुहैया कराई हैं या नहीं, अमेरिका को ऐसी सूचना मिली है कि ईरान रूसी बलों को इस माह ड्रोन परिचालन में प्रशिक्षित करने की योजना बना रहा है। सुलिवन ने कहा, '' हमें मिली सूचना के अनुसार ईरानी सरकार रूस को सैकडों यूएवी देने की योजना बना रहा है। इनमें हथियार ले जाने में समक्ष ड्रोन भी शामिल है।’’ उन्होंने यह बात ऐसे वक्त कही है जब राष्ट्रपति जो बाइडन इजराइल और सऊदी अरब की यात्रा पर जाने वाले हैं और इस यात्रा के दौरान ईरान के परमाणु कार्यक्रम तथा क्षेत्र में उसकी अराजक गतिविधियों पर चर्चा होनी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.