Iraq-Kurdistan : इराक के एरबिल शहर में रॉकेट से लगी आग

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jun 2022 09:50:08 AM
Iraq-Kurdistan : Rocket fire in Iraq's Erbil city

काहिरा : इराक की उत्तरी कुर्द क्षेत्रीय राजधानी एरबिल में रॉकेट से आग लगने की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।कुद नेतृत्व वाले रुडो ब्रॉडकास्टर के अनुसार, बुधवार देर रात एरबिल के पास सड़क पर कई कत्युषा रॉकेट दागे गए। अल-अरबिया प्रसारक ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि कुछ रॉकेट इस वक्त निर्माणाधीन अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास के पास जा गिरे।

इस घटना से कुछ कारों को नुकसान पहुंचा है, हालांकि किसी को चोटें नहीं आई हैं। इसके बाद, विस्फोटक सामग्री से लदा एक ड्रोन भी अमेरिकी वाणिज्य दूतावास से कुछ मील दूर जा गिरा। इन दो अलग-अलग घटनाओं में तीन घायल हुए हैं। उल्लेखनीय है कि मार्च में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉप्र्स (आईआरजीसी) ने एरबिल शहर में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास के इलाके में 12 रॉकेट दागे थे।आईआरजीसी ने कहा कि उनके द्बारा इजरायली सुरक्षा बलों के दो प्रशिक्षण केंद्रों को निशाना बनाया गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.