Islamic जिहाद ने इजरायल से संघर्ष विराम के लिए शर्ते रखी

Samachar Jagat | Monday, 08 Aug 2022 10:18:26 AM
Islamic Jihad sets conditions for ceasefire with Israel

 यरुशलम : फिलिस्तीन इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) आंदोलन ने इजरायल के साथ संघर्ष विराम के लिए समूह के एक क्षेत्रीय प्रमुख बासम अल-सादी की रिहाई की शर्ते रखी हैं। पीआईजे के राजनीतिक ब्यूरो के सदस्य अनवर अबू ताहा ने रविवार को अल जजीरा टेलीविजन को बताया, ''हमारे पास संघर्षविराम के लिए शर्तें हैं। सबसे पहले बासम अल-सादी की रिहाई।’’

उन्होंने कहा कि इस्लामिक जिहाद की मांग है कि आंदोलन के सदस्यों के खिलाफ चलाये जा रहे मुकदमों पर रोक लगाई जाये। इजरायली सेना ने अगस्त की शुरुआत में कहा था कि उन्होंने वेस्ट बैंक में 22 फिलिस्तीनी संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। फिलिस्तीनी मीडिया ने बताया कि इजरायल के बलों ने जेनिन में कई लोगों को हिरासत में लिया। जहां अल-सादी घायल हो गए थे और उन्हें हिरासत में लिया गया था। आईडीएफ ने शुक्रवार को गाजा पट्टी में इस्लामिक जिहाद आंदोलन के खिलाफ ब्रेकिग डॉन ऑपरेशन शुरू किया और मिसाइल हमले किए। हवाई हमले के बाद फिलीस्तीनी इस्लामिक जिहाद के नेता ज़यिाद न.खलाह ने तेल अवीव पर मिसाइल हमले शुरू करके जवाबी कार्रवाई करने की धमकी दी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.