Israel : यरुशलम में हिंसक घटनाओं के बीच अर्दोआन ने हर्जोग से की फोन वार्ता

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Apr 2022 09:03:10 AM
Israel : Erdogan holds phone talks with Herzog amid violent incidents in Jerusalem

तेल अवीव : इजरायल के राष्ट्रपति इसाक हर्जोग ने सुरक्षा तनाव के बीच तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप अर्दोआन से फोन पर बात की। इजरायल के राष्ट्रपति के प्रेस कार्यालय ने यह जानकारी दी। प्रेस कार्यालय ने एक बयान में कहा गया, हाल के दिनों में सुरक्षा तनाव के संदर्भ में तुर्की के राष्ट्रपति अर्दोआन के राष्ट्रपति हर्जोग के साथ बात करने के अनुरोध के संबंध में टेलीफोन कॉल आयोजित की गई थी। बातचीत अच्छी और खुली भावना में हुई।

श्री हर्ज़ोग ने कहा, झूठी रिपोर्टों के विपरीत, इजराइल विशेष रूप से इस अवधि के दौरान यथास्थिति और धार्मिक स्वतंत्रता को बनाए रखने की कोशिश कर रहा है, ताकि सभी धर्मों के प्रतिनिधि सुरक्षित रूप से अपने त्योहार मना सकें। अर्दोआन ने हाल के दिनों की घटनाओं के संबंध में चिता और दर्द व्यक्त करते हुए कहा कि पवित्र स्थानों में यथास्थिति मुस्लिम दुनिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

दोनों पक्षों ने निरंतर संपर्क बनाए रखने पर सहमति व्यक्त की। हाल के हफ्तों में इज़राइल में सुरक्षा की स्थिति खराब हुई है। मार्च के मध्य से अब तक देश के 14 निवासी हमलों और आतंकवादी कृत्यों का शिकार हो चुके हैं। हाल के दिनों में यरुशलम में स्थित मस्जिद अल-अक्सा में भी इजराइली बलों और फिलिस्तीनियों के बीच कई हिसक झड़प हुई हैं। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.