इजराइल ने पूर्वी सीरिया में ईरान समर्थित सैन्य ठिकानों पर भीषण बमबारी की, हथियारों के कई डिपो ध्वस्त

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jan 2021 05:58:15 PM
Israel heavily bombed Iran-backed military bases in eastern Syria, demolishing many arms depots

इंटरनेट डेस्क। इजराइल ने आज बुधवार सुबह पूर्वी सीरिया में ईरान समर्थित सैन्य ठिकानों और हथियार डिपो को निशाना बनाते हुए भीषण बमबारी की। इजराइल के युद्धक विमानों ने इस दौरान कई बम ठिकानों पर गिराए। युद्ध निगरानी में लगे एक शख्स ने बताया कि हमले में दर्जनों लड़ाके हताहत हुए हैं। हमले की जानकारी रखने वाले अमेरिकी खुफिया विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अमेरिका से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर हवाई हमले किए गए हैं। वहीं एक अधिकारी ने बताया कि हमले में सीरिया के कई गोदामों को निशाना बनाया गया जिनमें ईरान से आए हथियारों को रखा गया था।

गौरतलब है कि सीरिया में हमलों के लिए निशाना चुनने में इजराइल और अमेरिका के बीच सहयोग को बहुत कम सार्वजनिक किया जाता है। राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े संवेदनशील मुद्दे पर बात के दौरान पहचान गुप्त रखने का अनुरोध करते हुए अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने मंगलवार को इस हवाई हमले के बारे में इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के प्रमुख योसी कोहेन से चर्चा की थी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.