सीरिया में एक महीने में दूसरी बार अहम बंदरगाह पर इजराइल का हमला

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Dec 2021 11:25:08 AM
Israel's attack on a key port in Syria for the second time in a month

दमिश्क। इजराइल ने भूमध्यसागर से मंगलवार तड़के सीरिया के लताकिया बंदरगाह पर मिसाइलें दागीं जिससे एक कंटेनर टर्मिनल में आग लग गयी। सीरिया की सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी।

दिसंबर में इस अहम बंदरगाह पर यह ऐसा दूसरा हमला है। इस बंदरगाह पर सीरिया के लिए ज्यादातर आयातित सामान आता है।

सरकारी समाचार एजेंसी 'सना’ ने एक सैन्य अधिकारी के हवाले से बताया कि लताकिया के पश्चिम से दागी गयीं इजराइली मिसाइलों ने बंदरगाह के कंटेनर टर्मिनल को निशाना बनाया, जिससे आग लग गयी और काफी नुकसान पहुंचा। अधिकारी ने कहा कि दमकलकर्मी हमले के बाद करीब एक घंटे तक आग बुझाने के लिए मशक्कत करते रहे।

सीरिया के सरकारी अल-अखबरिया टीवी की फुटेज में टर्मिनल से आग की लपटें और धुआं उठता दिखा। इसने बताया कि हमले से बंदरगाह के पास आवासीय इमारतों, एक अस्पताल, दुकानों और कुछ पर्यटक स्थलों को भी नुकसान पहुंचा है।

मिसाइल हमलों में अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ऐसा ही एक हमला सात दिसंबर को हुआ था जब इजराइली युद्धक विमानों ने कंटेनर टर्मिनल को निशाना बनाया था जिससे इसमें आग लग गयी थी और धमाके हुए थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.