Israel : इजरायल में बीते 2 सालों से चली आ रही राजनीतिक अस्थिरता का आज होगा अंत, नेतन्याहू का 12 साल लंबा कार्यकाल खत्म, नफ्ताली बेनेट सितंबर 2023 तक होंगे नए पीएम

Samachar Jagat | Sunday, 13 Jun 2021 06:43:55 PM
Israel: The political instability in Israel for the last 2 years will end today, Netanyahu's 12-year long term ends, Naftali Bennett will be the new PM by September 2023

इंटरनेशनल डेस्क। इजरायल में आज रविवार को नई सरकार के गठन की मंजूरी मिल जाएगी। बीते दो सालों से देश में चली आ रही राजनीतिक अस्थिरता का अंत होगा। माना जा रहा है कि पीएम बेंजामिन नेतन्याहू 12 साल के लंबे समय के बाद सत्ता से बाहर होंगे। वहीं यामिना पार्टी के नेता नफ्ताली बेनेट इजरायल के नए प्रधानमंत्री बन सकते हैं। 

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बेंजामिन नेतन्याहू का 12 साल तक सबसे लंबा कार्यकाल रहा है। दक्षिणपंथी नेता नफ्ताली बेनेट इजरायल के अगले प्रधानमंत्री होंगे। बेनेट सितंबर 2023 तक इजरायल के प्रधानमंत्री का कार्यभार संभालेंगे। 

माना जा रहा है कि नई सरकार के गठन के बाद नेतन्याहू लिकुड पार्टी के नेता और संसद में विपक्ष के नेता के रूप में कार्य करेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि वो जल्द ही इस सरकार को गिरा देंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.