Israel-Turkey-Flight : इजरायल एयरलाइंस तुर्की के लिए उड़ानें फिर से शुरू करेगी

Samachar Jagat | Friday, 08 Jul 2022 09:23:56 AM
Israel-Turkey-Flight : Israeli Airlines will resume flights to Turkey

जेरूसलम : इजरायल एयरलाइंस 15 साल के बाद तुर्की के लिए उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं। इजरायल के परिवहन और विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक दोनों देशों के बीच हस्ताक्षरित विमानन समझौते के तहत बाद तुर्की में विभिन्न गंतव्यों के लिए उड़ानों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी गयी है।

इज़राइली एयरलाइंस ने 15 साल पहले सुरक्षा प्रतिबंधों और बेतहाशा खर्च के मद्देनजर तुर्की के लिए उड़ानें रोक दी थी। वर्तमान में केवल तुर्की की प्रमुख कंपनियां तुर्की एयरलाइंस और पेगासस एयरलाइंस दोनों देशों के बीच मार्गों पर उड़ान भरती हैं। बयान में कहा गया है कि नया समझौता दोनों देशों के बीच विमानन संबंधों को बढ़ावा देने तथा आर्थिक और रणनीतिक संबंधों को मजबूत करने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है। इसी सप्ताह इजरायल की अर्थव्यवस्था मंत्री ओर्ना बारबिवे ने तुर्की में इजरायल के आर्थिक और व्यापार मिशन कार्यालय को फिर से खोलने की घोषणा की थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.