Israeli army : वेस्ट बैंक में इजरायली सेना के हमले में 3 फिलिस्तीनियों की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 14 Apr 2022 09:16:19 AM
Israeli army : 3 Palestinians killed in attack by Israeli forces in West Bank

गाजा |  इजरायल की सेना ने अपने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में तीन फिलिस्तीनियों को मार गिराया है। फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। मंत्रालय ने बुधवार देर रात जारी एक बयान में कहा है,''पूर्वी यरुशलम के सिलवान जिले में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में एक 20 वर्षीय फिलिस्तीनी की मौत हो गई है और दस अन्य घायल हो गए हैं।''

वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में इजरायली सेना की छापेमारी के बाद एक और फिलिस्तीनी की चोट लगने की वजह से मौत हो गई। इसके अलावा, बेथलहम के पास हुसैन शहर में 17 वर्षीय एक और फिलिस्तीनी भी मारा गया है। इजरायल और फिलिस्तीन के बीच रिश्ता दशकों से तनावपूर्ण रहा है क्योंकि फिलिस्तीनियों की मांग है कि उन्हें गाजा  पड़ी और पूर्वी यरुशलम के साथ वेस्ट बैंक सौंप दिया जाए ताकि वे एक स्वतंत्र फलिस्तीन देश बना सके।

जबकि इजरायली सरकार ने फिलिस्तीन को एक स्वतंत्र राजनीतिक और राजनयिक इकाई के रूप में मान्यता देने से इनकार कर दिया है और संयुक्त राष्ट्र की आपत्तियों के बावजूद कब्जे वाले क्षेत्रों में बस्तियों का निर्माण किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.