Jake Sullivan : अमेरिका ने की सऊदी तेल संयंत्र पर हौतियों के हमले की निदा

Samachar Jagat | Saturday, 26 Mar 2022 09:34:26 AM
Jake Sullivan : US condemns Houthi attack on Saudi oil plant

वाशिगटन | अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने अपने एक बयान में कहा है कि सऊदी अरब में नागरिक ठिकानों पर हौतियों के किए हमले की अमेरिका कड़ी निदा करता है। श्री सुलिवन ने शुक्रवार को कहा,''हम सऊदी अरब के नागरिक बुनियादी ढांचों पर हौतियों द्बारा किए गए हमले की निदा करते हैं।

सऊदी अरब की सरकारी तेल कंपनी अरामको के जेद्दा स्थित तेल डिपो सहित जिजान, नजरान और धहरान में नागरिक बुनियादी ढांचों पर बेवजह किया गया हमला आतंकवादी कृत्य है, जिसका मकसद यमनी लोगों को अधिक पीड़ा पहुंचाना है।''श्री सुलिवन ने कहा, अमेरिका संयुक्त राष्ट्र के माध्यम से संघर्ष को कम करने के प्रयासों को पूरी तरह से

अपना समर्थन देगा और हौतियों के हमलों से अपने क्षेत्र की सुरक्षा में जुटे सहयोगियों का समर्थन करना भी जारी रखेगा। उन्होंने कहा, यमन में हथियारों के आयात को प्रतिबंधित करने के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के उल्लंघन में स्पष्ट रूप से ये हमले ईरान द्बारा प्रायोजित है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.