J&K : पाकिस्तान ने कश्मीर में घुसपैठ के इरादे से बनाई डेढ़ सौ फीट लंबी सुरंग, सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jan 2021 04:21:36 PM
JandK : Pakistan has made a tunnel of 150 feet long with the intention of infiltrating into Kashmir, the army conducted a search operation

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान की नापाक हरकतें लगातार जारी है। कश्मीर में घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सैनिक हमेशा प्रयासरत करते हैं। एक ताजा मामले में पाकिस्तान ने जिला कठुआ के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ कराने के इरादे से सुरंग का निर्माण किया था जिसका बीएसएफ के सतर्क जवानों ने पता लगा लिया है। सुरंग मिलने के बाद जवानों ने आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान भी चलाया है।

रक्षा सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार, बीएसएफ के जवान रोजाना की तरह जब हीरानगर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्त लगा रहे थे तभी उन्हें बोबिया क्षेत्र में इस सुरंग का पता चला। घुसपैठ के इरादे से बनाई गई सुरंग के मिलते ही जवानों ने उच्चाधिकारियों को सूचित किया। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि सुरंग के जरिए आतंकवादी इस ओर घुसपैठ कर आए हैं। अपनी इस शंका को दूर करने के लिए बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। आसपास रहने वाले ग्रामीणों से भी पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने रात या फिर तड़के किन्हीं संदिग्ध लोगों को आसपास तो नहीं देखा।

हीरानगर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिली सुरंग की जांच करने के बाद आईजीपी बीएसएफ एनएस जम्वाल ने बताया कि डेढ़ सौ फीट सुरंग लंबी इस सुरंग की गहराई 20 से 25 फीट है। इसकी चौढ़ाई दो से ढाई फीट है। उन्होंने बताया कि यह सुरंग पुरानी लग रही है। हमारे जवानों को इस बारे में तब पता चला जब वे सुरक्षा बांध बना रहे थे।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.