असफल अविश्वास मत के बाद जापान ओलंपिक के उपरांत होंगे मतदान

Samachar Jagat | Thursday, 17 Jun 2021 11:52:02 AM
Japan set for post-Olympics Poll after failed no-confidence vote

टोक्यो: अपने मंत्रिमंडल के खिलाफ एक असफल अविश्वास मत के बाद संसदीय सत्र समाप्त होने के साथ, जापान के प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा अब एक सफल ओलंपिक की मेजबानी करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिसमें सितंबर की शुरुआत में निचले सदन को भंग करने पर ध्यान दिया जाएगा। चार विपक्षी दलों द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव को मंगलवार को सत्तारूढ़ गठबंधन ने उम्मीद के मुताबिक खारिज कर दिया।

रिपोर्टों के अनुसार, कोविड -19 और टोक्यो ओलंपिक से संबंधित मामलों पर अधिक बहस की अनुमति देने के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन ने वर्तमान संसदीय सत्र के अंत को तीन महीने पीछे धकेलने के विपक्षी खेमे के अनुरोध को ठुकराने के बाद प्रस्ताव दायर किया था।


 
विस्तार के लिए अनुरोध जापान की संवैधानिक डेमोक्रेटिक पार्टी (सीडीपीजे) के रूप में आया और तीन अन्य विपक्षी दलों ने महामारी के लिए सरकार की प्रतिक्रिया की आलोचना की, विशेष रूप से टीकाकरण अभियान की धीमी गति।

पार्टियों का मानना ​​​​था कि इन अत्यधिक दबाव वाले विषयों पर बहस करने के लिए संसद में अधिक समय की आवश्यकता है। सीडीपीजे नेता युकिओ एडानो ने सुगा पर राष्ट्रीय संकट के दौरान मौजूदा संसद सत्र को आगे नहीं बढ़ने देने के लिए एक अयोग्य नेता होने का आरोप लगाया है।

विपक्षी खेमे में तीन अन्य दल भी शामिल हैं जो संयुक्त रूप से प्रस्ताव दाखिल कर रहे हैं, अर्थात् जापानी कम्युनिस्ट पार्टी, डेमोक्रेटिक पार्टी फॉर द पीपल और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी।

विपक्षी दल इस बात से भी चिंतित हैं कि वायरस के प्रसार और इसके अत्यधिक संक्रामक रूपों के कारण, राजधानी टोक्यो वर्तमान में नौ अन्य प्रान्तों के साथ-साथ आपातकाल की तीसरी कोविड -19 स्थिति में है, क्योंकि पूरा देश एक के साथ जूझ रहा है। संक्रमण की चौथी लहर।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.