International News: शिजो हत्या मामले में इस्तीफा देंगे जापानी पुलिस प्रमुख

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2022 01:54:52 PM
Japanese police chief to resign in Shijo murder case

टोक्यो |  जापान के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख इटारू नाकामरा ने गुरुवार को घोषणा की कि वह पूर्व प्रधानमंत्री शिजो आबे की हत्या मामले में अपनी जिम्मेदारी लेने के लिए इस्तीफा दे देंगे। श्री नाकामरा ने हालांकि यह नहीं बताया है कि वह आधिकारिक रूप से अपना इस्तीफा कब देंगे। फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार श्री नाकामुरा ने यह घोषणा अपनी एजेंसी ने उस रिपोर्ट के सामने आने के बाद की , जिसमें कहा गया कि गत आठ जुलाई को पश्चिमी जापान के नारा में एक कार्यक्रम में संबोधित किये जाने के दौरान पुलिस श्री आबे पर हमला और उनकी जान बचाने में विफल रही। पुलिस रिपोर्ट में श्री आबे की पुलिस सुरक्षा में खामियां पाये जाने का उल्लेख किया गया है जिसकी वजह से कथित हमलावर को उन पर पीछे से हमला करने का मौका मिला।

पुलिस ने कथित बंदूकधारी तेत्सुया यामागामी को घटनास्थल पर गिरफ्तार कर लिया था। यामागामी ने पूछताछ में बताया कि उसने श्री आबे के यूनिफिकेशन चर्च से संबंध होने के कारण वह उनसे नफरत करता था और इसीलिए उन्हें अपना निशाना बनाया। पुलिस ने संदेह जताया है कि श्री आबे को गोली मारने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला बन्दूक घर में बनाया गया था , क्योंकि इसे दागने के बाद बड़ी मात्रा में धुआं निकलता था। श्री आबे 2012 से लगातार आठ वर्ष तक जापान के प्रधानमंत्री रहे और सबसे अधिक लंबे समय तक देश को अपनी सेवाएं दी थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.