जो बिडेन ने FDA का नेतृत्व करने के लिए Google स्वास्थ्य कार्यकारी रॉबर्ट कैलिफ़ को चुना

Samachar Jagat | Saturday, 13 Nov 2021 01:07:05 PM
Joe Biden chooses Google Health executive Robert Califf to lead FDA

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गूगल के वरिष्ठ स्वास्थ्य सलाहकार डॉ. रॉबर्ट कैलिफ को खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) का अगला प्रमुख नामित किया है। डॉ. कैलिफ वर्तमान में ड्यूक यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन में मेडिसिन के प्रोफेसर हैं, जहां उन्होंने पहले कुलपति के रूप में काम किया और ड्यूक क्लिनिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट की स्थापना की, और मूल फर्म अल्फाबेट के वेरीली लाइफ साइंसेज और Google हेल्थ डिवीजनों के लिए एक वरिष्ठ सलाहकार के रूप में काम किया। सहकर्मी-समीक्षित साहित्य में 1,200 से अधिक लेखों के साथ, उन्होंने कई महत्वपूर्ण नैदानिक ​​परीक्षण किए हैं और जैव चिकित्सा विज्ञान में सबसे अधिक बार संदर्भित लेखकों में से एक हैं।

बिडेन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "यह गंभीर रूप से महत्वपूर्ण है कि एफडीए का नेतृत्व करने के लिए हमारे पास एक स्थिर, स्वतंत्र हाथ है क्योंकि यह वैक्सीन अनुमोदन और अधिक से संबंधित कई परिणामी निर्णयों की जांच करता है।" "मुझे यकीन है कि डॉ। कैलिफ यह सुनिश्चित करेंगे कि एफडीए अनुसंधान और साक्ष्य के आधार पर निर्णय लेना जारी रखे," उन्होंने जारी रखा।


 
त्वचा संबंधी विकारों, व्यक्तिगत स्वास्थ्य डेटा और मशीन लर्निंग (एमएल) परियोजनाओं की खोज के लिए एक वेरीली कोविड -19 परीक्षण कार्यक्रम, एक Google उपकरण सबसे हालिया स्वास्थ्य अनुसंधान प्रयासों में से एक है। डॉ. कैलिफ़ दुनिया भर में नैदानिक ​​परीक्षण अनुसंधान, स्वास्थ्य संबंधी असमानताओं, स्वास्थ्य देखभाल की गुणवत्ता और हृदय संबंधी दवाओं के एक जाने-माने विशेषज्ञ हैं।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.