Joe Biden ने बंदूक नियंत्रण पर चर्चा के लिए व्हाइट हाउस में करेंगे बैठक

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Jul 2021 09:53:06 AM
Joe Biden holds White House meeting to discuss gun control as US sees spike in violence

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बंदूक हिंसा पर नियंत्रण पाने के लिए नई अपील जारी की है। वैक्सीन निर्माता फाइजर ने COVID-19 बूस्टर शॉट की वकालत करने के लिए अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन के साथ मुलाकात की, जो संघीय अधिकारियों का कहना है कि अभी इसकी जरूरत नहीं है। कैलिफ़ोर्निया में वर्ष की सबसे बड़ी जंगल की आग नेवादा राज्य रेखा के साथ लगभग 140 वर्ग मील पहले ही झुलस चुकी है।

रूजवेल्ट रूम में सोमवार को हुई बैठक में अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड भी थे, जिनके साथ बिडेन ने कहा कि उन्होंने बंदूक से संबंधित हिंसा को रोकने के लिए “एक लंबा समय” बिताया। मेरा अधिकांश करियर इसी मुद्दे पर रहा है, "राष्ट्रपति ने बैठक के दौरान एक समय में दावा किया था।


बिडेन ने स्थानीय कानून प्रवर्तन का समर्थन करने के महत्व पर जोर दिया, अपनी $1.9 ट्रिलियन 'अमेरिकी बचाव योजना' के माध्यम से धन को उजागर किया और पुलिस को काम पर रखने और उन्हें ओवरटाइम का भुगतान करने और सामुदायिक पुलिसिंग में निवेश करने के बारे में बात की। बाइडेन ने कहा कि बैठक का उद्देश्य स्थानीय अधिकारियों से यह सुनना था कि उनके समुदायों में किन चीजों ने काम किया है।

इसके बाद उन्होंने अपने स्वयं के दृष्टिकोण के माध्यम से आग्नेयास्त्रों के प्रवाह को रोकने, मौजूदा कानून का उल्लंघन करने के लिए बंदूक डीलरों को जवाबदेह ठहराने और अवैध बंदूक तस्करी पर नकेल कसने के लिए न्याय विभाग का उपयोग करने सहित उपायों पर प्रकाश डाला।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.