Johnson Tour of India : दो दिवसीय भारत दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे जॉनसन

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 10:18:20 AM
Johnson Tour of India : Johnson arrived in Ahmedabad on a two-day visit to India

अहमदाबाद : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत की दो दिन की यात्रा पर आज सुबह अहमदाबाद पहुंचे। हवाई अड्डे पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने श्री जॉनसन की अगवानी की। विदेश मंत्रालय के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर भारत दौरे पर आए श्री जॉनसन आज दिन में गुजरात में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद रात में राजधानी नयी दिल्ली पहुंचेंगे।

शुक्रवार सुबह ब्रिटिश प्रधानमंत्री का राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत किया जाएगा। इसके बाद वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने राजघाट जाएंगे। फिर विदेश मंत्री एस. जयशंकर उनसे मुलाकात करेंगे। पूर्वाह्न 11 बजे वह हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्बिपक्षीय बैठक में भाग लेंगे।

बैठक में दोनों नेता रोडमैप 2030 के क्रियान्वयन की समीक्षा करने के साथ ही द्बिपक्षीय संबंधों के सभी क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के बारे में विज़न सामने रखेंगे। वे परस्पर हितों को लेकर विभिन्न क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर भी विचार विमर्श करेंगे। बाद में दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे और दोनों नेताओं के प्रेस वक्तव्य होंगे। श्री जॉनसन शुक्रवार रात साढ़े दस बजे स्वदेश रवाना हो जाएंगे। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.