जॉर्डन ने Corona का प्रभाव रोकने के लिए कड़े नियम बनाए

Samachar Jagat | Friday, 18 Sep 2020 01:16:01 PM
Jordan enacts stricter rules to stop Corona's influence

अम्मान। जॉर्डन सरकार ने कोरोना वायरस का प्रभाव रोकने के लिए कड़े नियम तैयार किए हैं जिसके अनुसार शादियों और सामाजिक कार्यक्रमों में 2० से ज्यादा लोगों को इकTा होने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

जॉर्डन के मीडिया मामलों के मंत्री अमजद अदालेह ने बताया कि कोई भी अगर इन नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए तीन महीने से एक साल तक की जेल और 14०० अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है।

जॉर्डन की सरकार ने इसके साथ ही हवाई अड्डे पहुंचने पर संस्थागत क्वारेंटीन को खत्म करने का फैसला किया है। यातायात मंत्री खालिद सैफ ने प्रेस वार्ता में बताया कि यह व्यवस्था 23 सितंबर से लागू होगी और संस्थागत क्वारेंटीन की जगह हवाई अड्डे पहुंचने वाले यात्रियों को सात दिनों तक घर में क्वारेंटीन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसी भी देश से आने वाले यात्रियों को पीसीआर नेगेटिव टेस्ट दिखाना होगा और यहां पहुंचने पर एक बार फिर से उनका टेस्ट किया जाएगा। जो यात्री रेड जोन वाले देश से आएंगे और उनका टेस्ट नेगेटिव आता है तो उन्हें कलाई में इलेक्ट्रोनिक बैंड पहनाया जाएगा तथा उस यात्री को एक सप्ताह के लिए घर में आईसोलेशन में रहना होगा जबकि यलो जोन वाले देश से आने वाले यात्रियों को बिना किसी बैंड के घर में एक सप्ताह के लिए आईसोलेशन में रहना होगा।

उन्होंने कहा कि ग्रीन जोन वाले देश से आने वाले यात्रियों को हवाई अड्डे पर अपने टेस्ट के नतीजे का इंतजार करना होगा। जिन यात्रियों के टेस्ट नेगेटिव आएंगे उन्हें बिना इलेक्ट्रोनिक बैंड पहने और आईसोलेशन में रहने के बिना देश में प्रवेश करने दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को जॉर्डन में कोरोना वायरस के 279 नए मामले सामने आने के साथ ही इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 4131 पहुंच गयी जबकि 26 लोगों की इससे यहां मौत हुई है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.