Kamala Harris कभी राष्ट्रपति नहीं बन पाएंगी :Trump

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Sep 2020 02:00:02 PM
Kamala Harris will never be  become President: Trump

वाशिगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन और उनकी पार्टी से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार सीनेटर, कमला हैरिस की कोरोना वायरस टीके के खिलाफ ''बायनबाजी’’ पर निशाना साधा और कहा कि वह कभी राष्ट्रपति नहीं बन सकती हैं। हैरिस ने रविवार को 'सीएनएन’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि जब तक टीके की क्षमता एवं उसपर निर्भरता का दावा करने के लिए कोई विश्वसनीय स्रोत नहीं होगा, तब तक वह राष्ट्रपति पर भरोसा नहीं करेंगी।

ट्रम्प ने 'लेबर डे’ पर व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन में कहा, '' वह (हैरिस) टीके की उपेक्षा कर रही हैं ताकि लोगों को लगे कि यह कोई बड़ी उपलब्धि नहीं है।’’
उन्होंने कहा, '' मैं यह उपलब्धि मेरे लिए हासिल नहीं करना चाहता हूं। मैं कुछ ऐसा चाहता हूं जो लोगों को बेहतर करे, जिससे लोग बीमार ना हों।’’ राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना वायरस का टीका रिकॉर्ड समय में, संभवत: इस साल के अंत या तीन नवम्बर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले उपलब्ध हो सकता है। उन्होंने कहा कि इससे उनके राजनीतिक प्रतिद्बंद्बी हतोत्साहित हुए हैं।

उन्होंने कहा, '' बाइडेन और हैरिस को टीके के खिलाफ बयानबाजी कर लोगों की जान खतरे में डालने के लिए तुरंत माफी मांगनी चाहिए। ’’ट्रम्प ने एक सवाल के जवाब में कहा, '' मैंने डेमोक्रेटिक प्राइमरी चुनाव के दौरान कमला के चुनावी आंकड़ों को 15 से शून्य पर आते देखा है और फिर लगभग वह बाहर होने वाली थीं जब उन्होंने आयोवा से (प्राइमरी) चुनाव लड़ा क्योंकि लोगों ने उन्हें पसंद नहीं किया....और मैं समझ सकता हूं कि वह कभी राष्ट्रपति क्यों नहीं बन पाएंगी।’’(एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.