'Kashmir Pakistan के साथ आएगा या अलग राष्ट्र बनाएगा, वहां की जनता करेगी फैसला'

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 09:54:30 AM
Kashmir will come with Pakistan or form a separate nation, the people there will decide!

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर राग का आह्वान किया है. कश्मीर पर पाकिस्तान की पुरानी नीति के अलावा, इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि इस्लामाबाद कश्मीर के लोगों को यह तय करने की अनुमति देगा कि वे पाकिस्तान के साथ आना चाहते हैं या एक स्वतंत्र राष्ट्र बनना चाहते हैं। हालांकि भारत दुनिया और पाकिस्तान से हमेशा दो टूक कहता रहा है कि जम्मू-कश्मीर उसका अभिन्न अंग है और आगे भी रहेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के तरार खल में रैली करने पहुंचे थे। यहां 25 जुलाई को चुनाव है। इमरान खान ने एक प्रमुख विपक्षी नेता के दावों का भी खंडन किया है कि उनकी सरकार कश्मीर को पाकिस्तान का प्रांत बनाने की योजना पर काम कर रही है। इमरान खान का यह बयान पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की नेता मरियम नवाज के बयान के बाद आया है। मरियम ने 18 जुलाई को पीओके की एक रैली में कहा था कि कश्मीर में हालात बदलने और इसे प्रांत बनाने का फैसला लिया गया है.


वहीं इमरान खान ने बयान को खारिज करते हुए कहा, 'मुझे नहीं पता कि ये सब चीजें कहां से निकली हैं. इमरान खान ने कहा कि एक दिन आएगा जब कश्मीरियों को उनके अनुसार अपना भविष्य तय करने की आजादी दी जाएगी. संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के प्रस्ताव। मुझे यकीन है कि कश्मीर के लोग उस दिन पाकिस्तान में शामिल होने का फैसला करेंगे, '' उन्होंने कहा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.