खालिस्तानी और इस्लामिक आतंकियों ने मिलाया हाथ, 26 जनवरी को बड़े हमले की चेतावनी

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jan 2022 02:47:43 PM
Khalistani and Islamic militants join hands, alert for major attack on January 26

नई दिल्ली: इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी हमले की आशंका जताई है. इसके अलावा, आईबी ने अलर्ट जारी कर दिल्ली पुलिस को सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने को कहा है. आईबी ने अपने अलर्ट में कहा कि मार्च 2021 में मिली जानकारी के मुताबिक खालिस्तान लिबरेशन फोर्स पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर भारत के शीर्ष नेताओं वीवीआईपी पर हमला करने की योजना बना रही है.

अलर्ट के मुताबिक खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ने इस्लामिक आतंकियों से हाथ मिला लिया है और ये सब पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई ने किया है, इसलिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं. अलर्ट के मुताबिक, 26 जनवरी को 5 मध्य एशियाई देशों कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, उजबेकिस्तान के शीर्ष नेताओं के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होने की उम्मीद है। गृह मंत्रालय के माध्यम से भेजे गए आईबी अलर्ट भारत में कुल 32 बिंदुओं पर SOPS, जवाबी कार्रवाई और सक्रिय आतंकी संगठनों की जानकारी प्रदान करते हैं।


 
आईबी ने अपने अलर्ट में गणतंत्र दिवस परेड में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा, जैश, हरकत-उल-मुजाहिदीन, हिजबुल-उल-मुजाहिदीन और पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठनों को निशाना बनाकर आतंकी हमले की आशंका जताई है. अफगानिस्तान वीवीआईपी। अलर्ट के मुताबिक आतंकी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर तोड़फोड़, हमला कर सकते हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.