चीन से आने वालों के लिए शुक्रवार से कोविड जांच अनिवार्य होगी : Japan

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Dec 2022 05:23:22 PM
Kovid test will be mandatory for those coming from China from Friday: Japan

तोक्यो : जापान के प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा ने मंगलवार को कहा कि चीन में बढ़ते कोविड के मामलों के मद्देनजर एहतियात के तौर पर शुक्रवार से देश से आने वाले सभी आगंतुकों के लिए कोरोना वायरस संक्रमण की जांच होगी। गौरतलब है कि जापान की इस घोषणा से महज एक दिन पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा था कि वह चीन द्बारा 'जीरो कोविड नीति’ में अचानक पूरी तरह ढील दिए जाने के बाद देशभर में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को लेकर बहुत चितित है।

किशिदा ने कहा कि कोरोना वायरस के संदर्भ में चीन की ओर से सूचना तथा पारदर्शिता के अभाव के चलते सुरक्षा उपाय तय कर पाना मुश्किल है। उन्होंने कहा केंद्रीय और स्थानीय प्राधिकारियों से मिल रही सूचनाओं में तथा सरकार और निजी संगठनों से मिल रही सूचनाओं में बड़ी विसंगतियां हैं। उन्होंने कहा ''जापान में चिता बढ़ रही है। हमने स्थिति के मद्देनजर अस्थायी विशेष उपाय करने का फैसला किया है।’’ जापान ने देश में वर्षांत और नववर्ष की छुट्टियों के दौरान जश्न, दावतों और यात्राओं के कारण संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर शुक्रवार से नये नियम लागू किए हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.