श्रीलंकाई नौसेना ने की फायरिंग, टीएन मछुआरे के सिर में चोट

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Aug 2021 11:03:57 AM
Lankan Navy opened fire, TN fisherman sustains head injuries

नागपट्टिनम जिले के एक मछुआरे के सिर में चोट लग गई क्योंकि श्रीलंकाई नौसेना ने कथित तौर पर उस समय गोलीबारी शुरू कर दी जब वह कोडियाकराई तट पर अन्य लोगों के साथ मछली पकड़ रहा था। नागपट्टिनम मत्स्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 28 जुलाई को नागापट्टिनम बंदरगाह से मशीनीकृत नाव में अक्कराईपेट्टई और कीचनकुप्पम बस्तियों के कुल 10 मछुआरे समुद्र में उतरे। जब वे सोमवार को तड़के अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास कोडियाकराई तट के दक्षिण-पूर्व में समुद्र में मछली पकड़ रहे थे, तो श्रीलंकाई नौसेना के कर्मियों के एक तेज यान ने कथित तौर पर उन नावों पर गोलियां चला दीं जो समुद्र में मछली पकड़ रही थीं। आसपास, अधिकारियों ने कहा।

"लंकाई नौसेना के जवानों ने क्षेत्र में कई नावों पर हमला करना शुरू कर दिया। पहले, उन्होंने पत्थर फेंके और फिर गोलियां चलाईं। गोलियों में से एक हमारी नाव की ओर आ गई और यह एक विभाजन को छेदती है और हम में से एक कलाइसेलवन नाम की गोली मार दी। गोली उसके सिर को खरोंच कर दी और वह बेहोश होकर गिर गया, ”नाव में सवार मछुआरों में से एक दीपनराज ने कहा। उन्होंने कहा, "हमने तुरंत अपनी नाव को तट की ओर मोड़ा और कलैसेलवन को नागपट्टिनम जीएच के लिए रवाना किया। चूंकि गोली नाव को लगने से पहले लगी थी, इसलिए वह सिर में चोट लगने से बच गया है।"


उन्होंने जोर देकर कहा कि जब मछुआरे भारतीय सीमा के भीतर मछली पकड़ रहे थे तब श्रीलंकाई नौसेना ने कथित तौर पर गोलियां चलाईं। घायल मछुआरा इस जिले के अक्कराईपेट्टई गांव का रहने वाला था। नागापट्टिनम के जिला कलेक्टर डॉ. अरुण थंबुराज ने नागपट्टिनम जीएच का दौरा किया और प्रभावित मछुआरों से बातचीत की। तटीय सुरक्षा समूह पुलिस, क्यू शाखा और मत्स्य विभाग के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। इस घटना से नागपट्टिनम जिले की मछली पकड़ने वाली बस्तियों में तनाव पैदा हो गया



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.