Lao New Year Crash : लाओ नव वर्ष की छुटियों में सड़क हादसों ने ली 35 की जान

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Apr 2022 10:02:32 AM
Lao New Year Crash : Road accidents took 35 lives during the Lao New Year holidays

वियनतियाने : लाओस में 11 से 17 अप्रैल तक लाओस नव वर्ष के जश्न के दौरान सड़क हादसों में कुल 35 लोगों की मौत हुई।लाओ लोक सुरक्षा मंत्रालय के तहत ट्रैफिक पुलिस विभाग द्बारा जारी नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, इस अवधि के दौरान लाओस में 312 दुर्घटनाएं हुईं। इस बीच सड़क हादसों में 552 लोग घायल हुए और 545 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। लाओ की राजधानी वियनतियाने में सबसे अधिक 45 दुर्घटनाएं हुईं, जिसमें आठ लोगों की मौत हुई।

ट्रैफिक पुलिस विभाग की रिपोर्ट में लापरवाही से गाड़ी चलाने, शराब पीकर गाड़ी चलाने, मोटरबाइक सवारों के हेलमेट न पहनने और तेज गति से वाहन चलाने को दुर्घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। 2022 में, लाओस की राजधानी वियनतियाने में अधिकारियों ने लाओ नव वर्ष समारोह के दौरान कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए विशेष उपायों की शुरुआत की।

पुलिस सड़कों पर गश्त कर रही थी ताकि सार्वजनिक व्यवहार की निगरानी की जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई बड़ी सभा न हो। प्रांतीय अधिकारियों ने भी लाओ नव वर्ष की छुटियों में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंध लगाए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.