Canada में चाकूबाजी की घटनाओं का अंतिम संदिग्ध भी मारा गया

Samachar Jagat | Thursday, 08 Sep 2022 09:14:09 AM
Last suspect of stabbing incidents in Canada also killed

रॉस्टर्न (सस्कैचेवान) |  कनाडा के सस्कैचेवान में और उसके आसपास के इलाकों में धारदार हथियार से 10 लोगों की हत्या करने के मामले में अंतिम संदिग्ध की भी मौत हो गयी है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को उसकी कार को एक सड़क पर घेरा था लेकिन चोटें लगने के कारण उसकी मौत हो गयी, अभी यह पता नहीं चला है कि उसे ये चोटें कब लगीं या कब उसकी मौत हुई। पुलिस तीन दिन से उसकी तलाश कर रही थी।

रॉयल कनाडा माउंटेड पुलिस ने बताया कि माइल्स सैंडसरन (32) सस्कैचेवान प्रांत के रॉस्टर्न शहर के समीप मिला। अधिकारियों को सूचना मिली थी कि चाकू से लैस एक व्यक्ति चोरी की एक गाड़ी चला रहा है। एक अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि अधिकारियों ने सैंडरसन के वाहन को सड़क पर घेरा लेकिन अभी यह जानकारी नहीं है कि उसे चोटें कब आयीं या कब उसकी मौत हुई।

घटनास्थल के वीडियो और तस्वीरों में सफ़ेद रंग की एक एसयूवी सड़क किनारे खड़ी दिखाई दे रही है और उसे चारों ओर से पुलिस की गाड़ियों से घेरा हुआ है। सैंडरसन की मौत से दो दिन पहले उसका भाई 30 वर्षीय डेमियन सैंडरसन उस स्थान के समीप एक खेत में मृत पाया गया था, जहां चाकूबाजी की घटनाएं हुई थीं। इन घटनाओं में 18 लोग घायल भी हुए। पुलिस इस बात की तफ्तीश कर रही है कि क्या माइल्स सैंडरसन ने अपने भाई की हत्या की है।

इन घटनाओं के पीड़ितों के परिवार के कुछ सदस्य बुधवार को घटनास्थल पर पहुंचे। इनमें ब्रायन बर्न्स भी शामिल थे, जिनकी पत्नी और बेटे की हत्या कर दी गयी। उन्होंने कहा, ''अब हम इस दुख से उबरना शुरू कर सकते हैं। अब, आज से जख्म भरने शुरू होते हैं।’’ चाकूबाजी की इन घटनाओं ने ये सवाल खड़े कर दिए हैं कि आपराधिक पृष्ठभूमि वाला माइल्स सैंडरसन कनाडा की सड़कों पर आजाद कैसे घूम रहा था। उसे 59 मामलों में दोषी करार दिया गया था और उसका हिसा का लंबा इतिहास रहा है। उसे फरवरी में पैरोल पर रिहा किया गया था। उस समय वह हमले और लूट के जुर्म में चार साल की कैद की सजा काट रहा था।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.