लीबिया में कोरोना के कारण 10 दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन

Samachar Jagat | Friday, 07 Aug 2020 05:38:33 PM
 Lockdown extended for 10 days due to corona in Libya

त्रिपोली। लीबिया में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश के कई हिस्सों में दस दिनों के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है।

जीएनए राष्ट्रपति परिषद ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है। जीएनए की तरफ से गुरुवार रात को जारी बयान के अनुसार जीएनए ने दस दिनों के लिए स्थानीय समय अनुसार राज नौ बजे से सुबह छह बजे तक कफ्र्यू को बढ़ा दिया है। इसके अलावा अधिकारियों ने शुक्रवार,शनिवार को पूरे दिन लॉकडाउन लगाने की भी घोषणा की हैं।

कफ्र्यू के दौरान शहरों में लोगों की गतिविधियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा और पार्क तथा रिसोर्ट वाले इलाकों में विशेष रूप से प्रतिबंध लगाया जाएगा। हालाँकि सरकार से मान्यता प्राप्त मेडिकल और अन्य सामान वाली दुकानों को कफ्र्यू से छूट दी जायेगी।

इस बीच लीबिया राष्ट्रीय बीमारी रोकथाम केंद्र ने शुक्रवार को कहा कि देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 404 नए मामलों की पुष्टि के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,879 हो गयी हैं। केंद्र के अनुसार इस दौरान 12 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या बढक़र 652 हो गयी है तथा अबतक देश में 107 लोगों की जान भी जा चुकी है।(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.