Lt Gen मोहन सुब्रमण्यम दक्षिणी सूडान में संयुक्त राष्ट्र मिशन के कमांडर नियुक्त

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Jul 2022 10:34:21 AM
Lt Gen Mohan Subramaniam appointed as Commander of United Nations Mission in South Sudan

नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल मोहन सुब्रमण्यम को दक्षिणी सूडान में संयुक्त राष्ट्र मिशन का फोर्स कमांडर नियुक्त किया है। सेना के अनुसार संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने बुधवार को घोषणा की कि लेफ्टिनेंट जनरल मोहन सुब्रमण्यम दक्षिणी सूडान में संयुक्त राष्ट्र मिशन के नए फोर्स कमांडर होंगे।

लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रमण्यम को लेफ्टिनेंट जनरल शैलेश तिनकर की जगह यह जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल तिनकर के पूरे समर्पण के साथ दायित्व निभाने की सराहना करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र उनकी बहुमूल्य सेवाओं के प्रति आभार व्यक्त करता है। लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रमण्यम का भारतीय सेना में 36 वर्ष का विशिष्ट सेवाकाल रहा है। हाल ही में उन्होंने सेना में संचालन और तैयारी से संबंधित इकाई के प्रमुख का कार्यभार भी संभाला था । वह सेना में कई अन्य महत्वपूर्ण पदों पर भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा वह वियतनाम, लाओस और कंबोडिया में भारत के रक्षा अताची के रूप में काम कर चुके हैं। वह सिएरा लियोन में संयुक्त राष्ट्र मिशन में स्टाफ ऑफिसर की भूमिका भी निभा चुके हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.