Macron France Election : मैक्रों ने ली पेन के ऊपर हासिल की 14 अंक की बढत

Samachar Jagat | Saturday, 23 Apr 2022 09:05:39 AM
Macron France Election :  Macron takes a lead of 14 points over Le Pen

पैरिस : एक सर्वेक्षण के अनुसार फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने चुनाव से दो दिन पहले धुर-दक्षिणपंथी नेता मरीन ली पेन के ऊपर अपनी बढèत को 14 प्रतिशत तक बढ़ा लिया है। 'ओपिनियन वे’और'किया पार्टनर्स फॉर लेस एकोस एंड रेडियो क्लासिक’द्बारा अप्रैल 20-22 के दौरान किये गए 2,329 लोगों के सर्वेक्षण के अनुसार 57 प्रतिशत लोग मैक्रों को मत देना पसंद करेंगे जबकि 43 प्रतिशत लोग ली पेन को अपना वोट देंगे।

मैक्रों ने पहले दौर के अंत तक पांच प्रतिशत से भी कम की बढत हासिल की थी मगर धुर-वामपंथी नेता जीन लुक मेलेंकोन ने अपने समर्थकों से ली पेन के खिलाफ मतदान करने का अनुरोध किया। कई अन्य वामपंथी व हरित उम्मीदवारों ने मैक्रों को अपना समर्थन दिया जबकि दक्षिणपंथियों ने ली पेन का पक्ष लिया।

सर्वेक्षण से पता चला कि मेलेंकोन के समर्थकों में से 54 प्रतिशत ने मैक्रों को जबकि 23 प्रतिशत ने ली पेन को वोट देने का फैसला किया। धुर-दक्षिणपंथी एरिक ज़ेमोर भी अपने मतदाताओं को ली पेन और मैक्रों के बीच क्रमश: 88‘ और 6‘ के अनुपात में विभाजित कर सकते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.