Malaysia Missing Diver- मलेशिया में लापता गोताखोर बहने से पहले पानी की ऊपरी सतह पर आए थे: प्रशिक्षक गोताखोर

Samachar Jagat | Friday, 08 Apr 2022 11:33:11 AM
Malaysia Missing  Diver - Missing divers in Malaysia came to the surface before drifting off: Instructor diver

कुआलालंपुर : मलेशिया के एक दक्षिणी द्बीप पर गोताखोरी के दौरान लापता होने के बाद बचाई गई एक प्रशिक्षक ने बताया कि अन्य लापता तीन गोताखोर तेज लहर के कारण बहकर नौका से दूर जाने से पहले पानी की ऊपरी सतह पर सुरक्षित ऊपर आए थे।
मलेशियाई प्राधिकारियों ने लापता हुए यूरोप के दो किशोरों समेत तीन लोगों को खोजने का अभियान शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी रखा।

इन तीन यूरोपीय गोताखोरों के साथ मौजूद उनकी प्रशिक्षक एवं नॉर्वे की नागरिक क्रिस्टीन ग्रोडेम (35) को बृहस्पतिवार को बचा लिया गया था। ग्रोडेम ने प्राधिकारियों को बताया कि वे चारों बुधवार दोपहर को सुरक्षित सतह पर पहुंचे थे, लेकिन उसके बाद एक जोरदार लहर उन्हें बहाकर नौका से दूर ले गई। ये लोग दक्षिण जोहोर प्रांत में मîसग तटीय शहर से कुछ दूरी पर स्थित एक द्बीप में समुद्र में गोताखोरी कर रहे थे। ग्रोडेम गोताखोरी स्थल से करीब 22 समुद्री मील दूर सुरक्षित पायी गयीं। लापता गोताखोरों में फ्रांस की एलेक्सिया अलेक्जेंडर मोलिना (18), ब्रिटेन के आद्रियां पीटर चेस्टर्स (46) और उनके पुर्तगाली बेटे नाथेन रेंजे चेस्टर्स (14) शामिल हैं।

प्राधिकारियों ने तलाश अभियान का दायरा बढ़ा दिया है और दो विमानों, 18 नौकाओं और गोताखोरों समेत 90 कर्मियों को तलाश एवं बचाव अभियान में तैनात किया है। अधिकारियों ने बताया कि ग्रोडेम तीनों को गोताखोरी का प्रशिक्षण दे रही थीं, तभी यह हादसा हुआ। जिला पुलिस प्रमुख सिरिल एडवर्ड नुइंग ने बृहस्पतिवार को कहा, ''उनके (ग्रोडेम) बताए अनुसार तीन अन्य (गोताखोर) पानी की सतह पर आए थे। उनके पास उपकरण हैं और वे अनुभवी हैं, इसलिए हमारा मानना है कि उनके जीवित बचने की काफी उम्मीद है।’’



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.