Malaysia : कोरोना की तीसरी लहर ने मलेशिया में दी दस्तक, 24 घंटे में रिकॉर्ड 126 लोगों की मौत, 14 जून तक देशव्यापी लॉकडाउन

Samachar Jagat | Thursday, 03 Jun 2021 11:46:56 AM
Malaysia: Third wave of Corona knocked in Malaysia, record 126 deaths in 24 hours, nationwide lockdown till 14 June

इंटरनेशनल डेस्क। कोरोना वायरस की तीसरी लहर ने मलेशिया में दस्तक दे दी है। बढ़ते कोरोना मामलों के बाद मलेशियाई सरकार ने देश में तीसरे देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। लॉकडाउन के पहले चरण में एक जून से 14 जून तक पाबंदिया लागू रहेंगी। वहीं सुपरमार्केट और मेडिकल इंडस्ट्री को इसमें छूट दी गई है। वहीं अन्य जरूरी सेवाओं का भी संचालन होगा। पिछले 24 घंटे में मलेशिया में कोरोना के 7 हजार 703 नए केस मिले हैं। मलेशिया में अभी 82 हजार से ज्यादा एक्टिव मौजूद हैं। 

 

Malaysia enters its third nationwide lockdown amid a surging third wave of #COVID19. Only essential businesses including supermarkets & medical clinics are allowed to operate during lockdown's first phase, from June 1 to 14, as per media reports

(Photo source: Reuters) pic.twitter.com/uA2WQrzvra

— ANI (@ANI) June 3, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अऩुसार, कोविड की तीसरी लहर के बीच मलेशिया ने अपने तीसरे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में प्रवेश किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 1 जून से 14 जून तक लॉकडाउन के पहले चरण के दौरान केवल सुपरमार्केट और मेडिकल क्लीनिक सहित आवश्यक व्यवसायों को संचालित करने की अनुमति होगी। 

गौरतलब है कि 2 जून को मलेशिया में अब तक की रिकॉर्ड मौतें हुई हैं। देश में एक ही दिन में 126 लोग कोरोना से मारे गए हैं। बीते साल महामारी की शुरुआत से ये अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है।  

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.