Asian मूल के दो लोगों के खिलाफ नस्लवादी व समलैंगिक फब्तियां कसने के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 29 Dec 2022 10:16:01 AM
Man arrested for making racist and homophobic slurs against two men of Asian origin

सैन रमोन (अमेरिका) : एशियाई मूल के दो युवकों के खिलाफ नस्लवादी व समलैंगिक फब्तियां कसने के मामले की जांच के सिलसिले में एक व्यक्ति को कैलिफोर्निया में गिरफ्तार किया गया है। इन एशियाई मूल के लोगों ने 'इन-एन-आउट बर्गर रेस्तरां’ में 'फूड रिव्यू’ का एक वीडियो बनाया था। पुलिस ने यह जानकारी दी।

यह वीडियो टिकटॉक ऐप पर बनाया गया था। यह घटना 24 दिसंबर को सैन रमोन के सैन फ्रांसिस्को बे एरिया शहर में हुई, जिसका वीडियो इंटरनेट पर प्रसारित होने के बाद पुलिस प्रमुख डेनटन कार्लसन ने इसका संज्ञान लिया। उन्होंने ही सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं से पीड़ितों और संदिग्धों की पहचान करने में मदद की अपील की। सैन रमोन पुलिस विभाग की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, '' भोजन करते समय एक संदिग्ध व्यक्ति ने पीड़ितों से बिना किसी वजह बहस शुरू की और उन पर समलैंगिकता व नस्लवाद संबंधी फब्तियां कसीं जिससे पीड़ित घबरा गए।’’

विभाग के अनुसार, पुलिस के जासूसों ने पीड़ितों से संपर्क किया और एक जांच शुरू की जिसके बाद डेनवर के जॉर्डन डगलस क्राह (40) को 26 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया। क्राह के खिलाफ घृणा अपराध संबंधी दो आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है। कॉन्ट्रा कोस्टा काउंटी डिस्टि्रक्ट अटॉर्नी के कार्यालय ने उन्हें भेजे उस ईमेल का तुरंत जवाब नहीं दिया, जिसमें पूछा गया था कि आरोप दायर किए जाएंगे या नहीं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.