कोबे ब्रायंट के बाद ऑस्कर जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बने मैथ्यू चेरी

Samachar Jagat | Monday, 10 Feb 2020 03:14:41 PM
Matthew Cherry becomes second player to win Oscar after Kobe Bryant

लॉस एंजिलिस। पूर्व खिलाड़ी एवं निर्देशक मैथ्यू ए. चेरी एनिमेटेड फिल्म ‘हेयर लव’ के लिये ऑस्कर जीत दिवंगत बास्केटबॉल स्टार कोबे ब्रायंट के बाद अकादमी पुरस्कार हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। ‘एनएफएल’ के 41 वर्षीय ब्रायंट की 26 जनवरी को लॉस एंजिलिस के पास एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी।

ब्रायंट ने 2018 में एनिमेटेड लघु फिल्म ‘डियर बास्केटबॉल’ के लिये अकादमी पुरस्कार जीता था। चेरी की ‘हेयर लव’ एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जिसे पहली बार अपनी बेटी के बाल बनाने हैं। इस बार ऑस्कर नामांकन पाने वाले चुभनदा अश्वेत कलाकारों में शामिल चेरी ने कहा कि फिल्म इसलिये बनाई गई क्योंकि टीम एनिमेशन में अधिक प्रतिनिधित्व चाहती थी।

उन्होंने पुरस्कार लेने के बाद मंच पर ‘क्राउन कानून’ का भी उल्लेख किया जो केश विन्यास और बालों की बनावट के आधार पर हर तरह के भेदभाव का विरोध करता है। इस दौरान उन्होंने ब्रायंट को याद कर अपना पुरस्कार उन्हें समॢपत भी किया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.