मेक्सिको अपनी अमेरिका के साथ लगने वाली सीमा को गैर-यात्रा के लिए बंद रखेगा

Samachar Jagat | Friday, 14 Aug 2020 01:00:01 PM
Mexico will keep its border with the US closed for non-travel

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको एक और महीने के लिए अमेरिका के साथ लगने वाली अपनी सीमा को गैर-यात्रा के लिए बंद रखने पर विचार कर रहा है।

मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड ने बृहस्पतिवार को यह कहा। सीमा बंद रखने की वर्तमान व्यवस्था 21 अगस्त तक के लिए थी, लेकिन एब्रार्ड ने कहा कि इस वक्त सीमा खोलने का कोई अर्थ नहीं निकलता है।

उन्होंने दक्षिणपश्चिमी अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए सीमा को बंद रखने की सूचना अमेरिका को दे दी।

साझा सीमा पर यात्रा प्रतिबंध की घोषणा 18 मार्च को की गई थी। इसे मासिक आधार पर बढ़ाया गया। यात्रा प्रतिबंध अमेरिका-कनाडा सीमा पर भी लगा हुआ है। एब्रार्ड ने कहा, इस वक्त तो सीमा को नहीं खोला जा सकता है।

इस व्यवस्था में फिलहाल बदलाव करना समझदारी नहीं होगी इसलिए हम इस पाबंदी को और एक महीने के लिए बढ़ा रहे हैं। मेक्सिको में कोविड-19 के 5,00,000 मामले हैं तथा करीब 55,000 संक्रमितों की मौत हुई है। (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.