Michigan Officer-Punishment : पैट्रिक ल्योया की हत्या करने वाले मिशिगन अधिकारी पर सेकेंड डिग्री हत्या का आरोप

Samachar Jagat | Friday, 10 Jun 2022 09:27:17 AM
michigan officer-punishment : Michigan officer who killed Patrick Lyoya charged with second degree murder

वाशिगटन : अमेरिका के मिशिगन में एक अश्वेत व्यक्ति की एक श्वेत पुलिस अधिकारी ने कुछ ही दिनों पहले गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले का वीडियो जारी होने पर लोगों ने बड़ी संख्या में इसका विरोध जताया था। अब वारदात को अंजाम देने वाले पुलिस अधिकारी को सेकेंड डिग्री मर्डर का दोषी करार दिया गया है, जिसकी जानकारी केंट काउंटी में अभियोजक क्रिस्टोफर बेकर ने दी।

बेकर ने गुरुवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा,''अपनी जांच के दौरान हमने अधिकारी को सेकेंड डिग्री मर्डर का दोषी पाया है। उन्हें लाइफ पैरोल की सजा सुनाई जाती है। चूंकि अधिकारी के खिलाफ पर्याप्त सबूत उपलब्ध नहीं है इसलिए उन पर फस्र्ट डिग्री हत्या का आरोप नहीं लगाया जा सका है।'' उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राज्य मिशिगन के ग्रैंड रैपिड्स काउंटी में एक 26 वर्षीय अश्वेत युवक पैट्रिक ल्योया की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है। दरअसल, पैट्रिक अपनी कार में सवार था कि तभी गलत नंबर प्लेट लगाने के कारण पुलिस अधिकारी क्रिस्टोफर शूर्र ने उसे रोका।

वायरल वीडियो में पैट्रिक को पुलिस अफसर से दूर भागते, दोनों के बीच बहस होते और पुलिस अधिकारी को हाथापाई करते देखा जा सकता है। बेकर ने कहा कि उन्होंने ल्योया के परिवार से बुधवार को बात की और उन्हें अपने लिए फैसले की जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा कि अदालत तथ्यों के आधार पर फैसला लेता है। बेकर कहते हैं,''केंट काउंटी के पुलिस कर्मियों को ऐसा बिल्कुल भी नहीं सोचना चाहिए कि वे बाहर निकलकर ऐसा कुछ भी कर सकते हैं। मुझे लगता है कि इस फैसले से सबको एक मैसेज जाएगा कि हम इस तरह के मुद्दों को लेकर गंभीर हैं। हमारी जिम्मेदारी कानून बनाए रखना है। हम पुलिस के साथ मिलकर काम करते हैं, उनके लिए काम नहीं करते। मुझे लगता है कि इससे पूर्वाग्रह की भावना दूर होगी।' 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.