प्रवासी कारवां मेक्सिको सिटी को छोड़कर सीधे अमेरिकी सीमा की यात्रा करेगा

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 12:42:03 PM
Migrant caravan to skip Mexico City and travel directly to the US border

MEXICO CITY: - 17 दिनों के लिए दक्षिणी मैक्सिको से यात्रा कर रहे एक प्रवासी कारवां ने मंगलवार को ओक्साका राज्य में अपनी यात्रा फिर से शुरू की, मैक्सिको सिटी को बायपास करने और सीधे अमेरिकी सीमा के लिए जाने का विकल्प चुना। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए और स्थानीय मीडिया द्वारा उद्धृत एक वीडियो में, अप्रवासी अधिकार संगठन पुएब्लो सिन फ्रोंटेरास (पीपल विदाउट बॉर्डर्स) के निदेशक और कारवां के एक नेता इरिनो मुजिका ने कहा कि कारवां अब पहले मेक्सिको सिटी की यात्रा नहीं करेगा। , योजनानुसार।

प्रवासी इसके बजाय उत्तरी राज्य सोनोरा की यात्रा करेंगे, जो अमेरिकी राज्य एरिज़ोना की सीमा में है, इस सप्ताह द्विपक्षीय निर्णय के अनुसार दोनों देशों के बीच गैर-आवश्यक यात्रा फिर से शुरू करने के लिए, हालांकि केवल प्रलेखित यात्रियों के लिए। मुजिका ने भविष्यवाणी की कि दस दिनों में एक और कारवां आ जाएगा और दक्षिणी मेक्सिको के अन्य हिस्सों में प्रवासियों से अमेरिकी सीमा की यात्रा में शामिल होने का आग्रह किया।


 
4,000 प्रवासियों का कारवां, ज्यादातर मध्य अमेरिका और हैती से, 23 अक्टूबर को ग्वाटेमाला के तपचुला से निकला, जिसका लक्ष्य मेक्सिको सिटी तक पहुंचने और अमेरिकी सीमा पर आगे बढ़ने से पहले उनकी आव्रजन स्थिति को हल करना था।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.