Morbi Accident : संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने जताया शोक

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2022 12:24:21 PM
Morbi accident: UN Secretary-General Antonio Guterres mourns

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने गुजरात के मोरबी शहर में हुए पुल हादसे पर गहरा शोक जताते हुए पीड़ितों और घायलों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सौराष्ट्र क्षेत्र के मोरबी शहर में बने एक सदी से भी अधिक पुराने पुल को व्यापक मरम्मत और नवीनीकरण के बाद पांच दिन पहले ही आम लोगों के लिए फिर से खोला गया था।

रविवार शाम को इस पर भीड़ अधिक होने के कारण पुल टूट गया और हादसे में अब तक 134 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। गुतारेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा, “गुजरात के मोरबी में पुल के गिरने की दुखद खबर से महासचिव बेहद दुखी हैं।”
बयान में कहा गया है कि गुतारेस ने पीड़ितों के परिजनों, साथ ही भारत सरकार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र के अध्यक्ष क्साबा कॉरोसी ने एक ट्वीट में कहा, “भारत के गुजरात में, पुल गिरने की घटना से दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों, उनके परिवारों और आपातकालीन सेवाओं के साथ हैं।” 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.