अमेरिका में कोरोना संक्रमण से हुई 1.60 लाख से अधिक की मौत

Samachar Jagat | Friday, 07 Aug 2020 09:27:30 AM
 More than 1.60 lakh deaths due to corona infection in America

वाशिंगटन।  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से 1.60 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 48 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,60,090 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या 48 लाख को पार कर 48,81,974 हो गयी है।

अमेरिका का न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और कैलिफोर्निया प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमण के कारण 32 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। न्यूजर्सी में अब तक 15 हजार से अधिक लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है।

 कैलिफोर्निया में कोविड-19 से अब तक 10 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस और पेंसिल्वेनिया जैसे प्रांत भी कोविड-19 का प्रकोप झेल रहे हैं। इन तीनों प्रांतों में कोरोना से सात हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.