Mali में आतंकवादी हमलों में 130 से अधिक नागरिकों की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Jun 2022 09:50:43 AM
More than 130 civilians killed in terrorist attacks in Mali

बमाको : माली में सप्ताहांत में 'कायरतापूर्ण और बर्बर’ आतंकवादी हमलों में 130 से अधिक नागरिक मारे गए। सरकारी बयान के अनुसार कातिबात मैकीना जिहादी सशस्त्र समूह (अल-कायदा आतंकवादी समूह से संबद्ध) के आतंकवादियों ने मोप्ती क्षेत्र के डायलासगौ शहर में शांतिपूर्ण आबादी को निशाना बनाया। साथ ही डियानवेली और डेग्यूसेगौ के पास के समुदाय को भी निशाना बनाया।

सरकार ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक बयान में कहा,''अमादौ कोफ़ा  के कातिबत मैकिना के लड़ाकों द्बारा मारे गए नागरिकों की कुल संख्या 132 है और कई अपराधियों की औपचारिक रूप से पहचान कर ली गई है।’’ वर्ष 2012 में माली में सरकारी बलों और अलगाववादी आंदोलनों के आतंकवादियों के बीच एक सशस्त्र संघर्ष शुरू हुआ। फ्रांस ने पश्चिमी अफ्रीकी देश में 2013 में उत्तरी माली और साहेल में जिहादियों को हराने के घोषित लक्ष्य के साथ सेना भेजी। अपने पूर्व उपनिवेश के साथ फ्रांस के संबंधों में खटास आने के बाद इस फरवरी में ऑपरेशन समाप्त हो गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.