United Nations महासभा की बैठक की अधिकांश कार्रवाई होगी ऑनलाइन

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Sep 2020 05:19:44 PM
Most of the action of the United Nations General Assembly meeting will be online

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 75वें सत्र की बैठक मंगलवार को न्यूयॉर्क में शुरू होगी लेकिन इस बार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) को देखते हुए इस बार अधिकांश कार्रवाई ऑनलाइन आयोजित की जाएगी।

इस बार सामान्य चर्चा सेगमेंट 22 से 26 सितंबर तक आयोजित की जानी है। किसी भी देश के प्रमुख के इस वर्ष के विषय पर अपने संदेश देने के लिए संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय की यात्रा करने की उम्मीद नहीं है। इस बार का विषय कोविड का मिलकर मुकाबला करने से संबंधित है।

पूर्व में रिकॉर्ड किए गए भाषणों को भेजने के लिए संबंधित राष्ट्राध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है। संबंधित भाषण को संबद्ध देशों के प्रतिनिधि न्यूयॉर्क में महासभा के हॉल में प्रस्तुत करेंगे।

अमेरिका ने चीन, ईरान, यूरोपीय संघ के शेंगेन क्षेत्र, ब्रिटेन, आयरलैंड और ब्राजील के यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा, न्यूयॉर्क राज्य में आने वाले किसी भी अंतरराष्ट्रीय आगंतुक या यात्री को 14 दिनों का क्वारंटीन किये जाने की आवश्यकता होती है। दोनों उपाय महासभा के 75 वें सत्र में भाग लेने वाले किसी भी विदेशी अधिकारियों के स्वागत की संभावना नहीं दिखाई देती है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस 21 सितंबर को इस महत्वपूर्ण आयोजन को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक को संबोधित करेंगे। उसी कार्यक्रम के दौरान संयुक्त राष्ट्र के 193 सदस्य एक घोषणा को अपनाएंगे तथा संयुक्त राष्ट्र की उपलब्धियों और साथ ही विफलताओं को भी याद करेंगे। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.