शिकागो में मुंसिफ के मुख्य संपादक लतीफ मोहम्मद खान का निधन

Samachar Jagat | Friday, 07 Aug 2020 03:04:38 PM
 Munsif editor-in-chief Latif Mohammad Khan dies in Chicago

हैदराबाद। उर्दू दैनिक अखबार मुंसिफ एवं सुल्तान उल उलूम एजूकेशन सोसइटी के अध्यक्ष खान लतीफ मोहम्मद खान का शुक्रवार को अमेरिका के शिकागो में बीमारी के कारण निधन हो गया। वह 80 वर्ष के थे।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि श्री खान 15 दिन पहले अपना उपचार करने के लिए शिकागो गये थे जहां आज उनका निधन हो गया। वह यहां बंजारा हिल्स में रहते थे। श्री खान के परिवार में पत्नी, दो बेटे और चार बेटी हैं।

श्री खान को 23 साल पहले कलर प्रिंट में मुंसिफ समाचार पत्र के पुन:प्रकाशन की वजह से शहर में उर्दू प्रकाशनों में एक क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए जाना जाता था। उनका सुल्तान उल उलूम एजुकेशनल सोसाइटी के तहत शहर में स्कूल स्थापित करने में विशेष योगदान रहा था।

हैदराबाद में उनके द्वारा बनवाया गया एक विशाल व्यावसायिक परिसर लतीफ खान एस्टेट बहुत लोकप्रिय है। सूत्रों के अनुसार शिकागो के एक कब्रिस्तान में उनके जनाजे की नमाज अदा की जायेगी और उन्हें सुपुर्द ए खाक किया जायेगा।(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.