मस्क की ट्विटर के 75 फीसदी कार्यबल को हटाने की योजना : Report

Samachar Jagat | Friday, 21 Oct 2022 12:07:20 PM
Musk plans to lay off 75% of Twitter's workforce: Report

सैन फ्रांसिस्को : सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर की कमान अगर उद्योगपति एलन मस्क के हाथों में आती है तो जब भी ऐसा होगा, उनकी योजना कंपनी के ज्यादातर कर्मचारियों को निकालने की है। वाशिगटन पोस्ट में छपी एक खबर में ऐसा दावा किया गया है। अखबार में यह रिपोर्ट बृहस्पतिवार को प्रकाशित हुई।

इसमें दस्तावेजों और सूत्रों के हवाले से बताया गया कि मस्क ने ट्विटर खरीद के लिए संभावित निवेशकों से ऐसा कहा है कि वह 7,500 कर्मचारियों में से करीब 75 फीसदी को हटा देंगे और कंपनी में न्यूनतम कर्मचारी रहेंगे। नौकरी में छंटनी की आशंका पहले से बनी हुई है लेकिन मस्क की योजना बहुत ही व्यापक छंटनी की है।

एक विश्लेषक डैन ईव्ज कहते हैं,''75 फीसदी कर्मचारियों को निकालने का मतलब है कि मजबूत पूंजी प्रवाह और लाभप्रदता जो इस समझौते से जुड़ने के लिए निवेशकों को आकर्षित करने वाली बातें होंगी।’’ उन्होंने कहा कि लेकिन ट्विटर के कार्यबल में इतनी बड़ी कटौती करने का मतलब होगा कंपनी को कई वर्ष पीछे ले जाना। विशेषज्ञों समेत ट्विटर के कर्मचारी आगाह कर चुके हैं कि सामग्री और डेटा सुरक्षा में निवेश रोकना ट्विटर समेत इसके उपयोगकर्ताओं के लिए नुकसानदायक होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.