Myanmar : म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के बाद हालात बेहद हिंसक, सेना खेल रही आम लोगों के साथ 'खूनी होली', अब तक 300 से ज्यादा मौतें

Samachar Jagat | Friday, 26 Mar 2021 05:27:38 PM
Myanmar: After the military coup in Myanmar, the situation is very violent, 'bloody holi' with common people playing army, more than 300 deaths so far

इंटरनेशनल डेस्क। म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के बाद वहां आम लोगों के साथ खून की होली खेली जा रही है। 1 फरवरी को सैन्य तख्तापलट के बाद वहां की सेना ने लोकतंत्र की बहाली की चाहत रखने वाले प्रदर्शनकारियों पर सितम ढाया है। इस खून संघर्ष में अब तक वहां 300 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

असिस्टेंट एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स (AAPP) के मुताबिक, 1 फरवरी को म्यांमार में हुए तख्तापलट के बाद हिंसा में कुल 2,981 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 320 लोग मारे गए हैं। प्रदर्शनकारियों को जबरन गिरफ्तार किया जा रहा है और उन्हें आरोपित किया जा रहा है।

गैर-लाभकारी संगठन ने कहा कि यंगून के थिंगांग्युन टाउनशिप, सागांग क्षेत्र में खिन-यू टाउन, काचिन राज्य में मोहिनी टाउन और शान राज्य में ताऊंग्गी शहर में कल नौ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि 23 लोग इससे पिछले दिन मारे गए थे। हाल ही में जितने लोगों को सेना ने गिरफ्तार किया है, उनमें से 24 को दोषी करार दिया है। इसके अलावा, 109 लोगों के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.