NATO Summit: नाटो शिखर सम्मेलन में जो बिडेन चीन और रूस करेंगे बात

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Jun 2021 11:54:01 AM
NATO Summit: Joe Biden to talk China, Russia and soothe allies at NATO

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन चीन और रूस द्वारा उत्तेजक कार्रवाइयों का मुकाबला करने के प्रयासों पर यूरोपीय सहयोगियों से परामर्श करने के उद्देश्य से उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) शिखर सम्मेलन में प्रवेश करते हैं।

शिखर सम्मेलन सोमवार को आता है जब बिडेन चीन और रूस की जाँच में अधिक समन्वय के लिए सहयोगियों को रैली करने की कोशिश करता है, दो विरोधी जिनकी आर्थिक और राष्ट्रीय सुरक्षा मोर्चों पर कार्रवाई बिडेन राष्ट्रपति पद के शुरुआती दौर में मुख्य विदेश नीति की चिंता बन गई है।


 
बिडेन शिखर सम्मेलन में अपने समय का उपयोग गठबंधन चार्टर के अनुच्छेद 5 के लिए अमेरिकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करने के लिए करेंगे, जिसमें कहा गया है कि एक सदस्य पर हमला सभी पर हमला है और इसे सामूहिक प्रतिक्रिया के साथ पूरा किया जाना है।

व्हाइट हाउस ने कहा कि नाटो शिखर सम्मेलन के अंत में गठबंधन के सदस्यों द्वारा हस्ताक्षर किए जाने वाले विज्ञप्ति में प्रमुख साइबर हमलों को शामिल करने के लिए अनुच्छेद 5 को अद्यतन करने के बारे में भाषा शामिल होने की उम्मीद है, जो अमेरिकी सरकार और व्यवसायों को लक्षित हैक की एक श्रृंखला के बीच बढ़ती चिंता का विषय है। रूस स्थित हैकरों द्वारा ग्लोब।

राष्ट्रपति सुलिवन के अनुसार "रूस, चीन और बेलारूस में हाल ही में हवाई समुद्री डकैती द्वारा उत्पन्न खतरे के संबंध में नाटो के पूर्वी हिस्से पर बाल्टिक राज्यों के नेताओं के साथ अपनी दिन की बैठक शुरू करेंगे। वह नाटो सचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग के साथ भी मुलाकात करेंगे।

यूरोप में बिडेन के यात्रा कार्यक्रम को आकार दिया गया है ताकि वह जिनेवा में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी बहुप्रतीक्षित बैठक से पहले कॉर्नवाल के उबड़-खाबड़ तटों पर तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन के लिए सात नेताओं के समूह के साथ और फिर ब्रुसेल्स में नाटो सहयोगियों के साथ इकट्ठा होंगे। बुधवार को।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.