ईरान पर दबाव बनाये रखने की जरुरत : पोम्पियों

Samachar Jagat | Thursday, 13 Feb 2020 10:44:11 AM
Need to keep pressure on Iran: Pompeii

वॉशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियों ने सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान अल सऊद के साथ वॉशिंगटन में एक बैठक के दौरान पश्चिमी एशिया में ईरान की गतिविधियों का मुकाबला करने के सहयोग पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मॉर्गन ओरटागुस ने बुधवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।



loading...

 उन्होंने कहा,‘‘पोम्पियो और अल सऊद ने ईरान सरकार के अस्थिर व्यवहार का मुकाबला करने की निरंतर आवश्यकता समेत पारस्परिक भचता के द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की। बयान में कहा गया है कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों ने यमन में जारी संकट को लेकर चर्चा की और हाल ही में सऊदी अरब की सीमा पर हाउती विद्रोहियों द्वारा किये गए हमले को लेकर भी बातचीत की। ओरटागुस ने कहा कि पोम्पियो ने यमन में जारी संघर्ष के राजनीतिक समाधान के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा भेजे गए विशेष दूत मार्टिन ग्रिफिथ्स के समर्थन की फिर से पुष्टि की। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.