COVID-19 . के बीच नेपाल पर्यटन कर्मचारियों के लिए अल्पकालिक रोजगार उत्पन्न करता है

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Jul 2021 11:04:49 AM
Nepal generates short-term jobs for tourism employees amid COVID-19

विनाशकारी COVID-19 महामारी के बीच पर्यटन उद्योग में बड़ी संख्या में कर्मचारियों के बेरोजगार होने के साथ, नेपाल पर्यटन बोर्ड उन लोगों को अस्थायी रोजगार प्रदान करने के लिए एक कार्यक्रम लागू कर रहा है, जिन्होंने अपनी नौकरी खो दी है। संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम के साथ साझेदारी में शुरू किया गया, यह कार्यक्रम पर्यटन क्षेत्र में निचले स्तर के श्रमिकों को पर्यटन सुविधाओं के स्वच्छता और रखरखाव में शामिल करके अल्पकालिक नौकरी की पेशकश कर रहा है, जिसमें ट्रेकिंग मार्ग और पगडंडियों के साथ पुल शामिल हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, 20 जुलाई को, पर्यटन बोर्ड ने स्थानीय गैर-सरकारी संगठनों, सहकारी समितियों और समुदाय-आधारित संगठनों से कार्यक्रम में उनकी भागीदारी के लिए प्रस्ताव मांगना शुरू किया।


पर्यटन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी धनंजय रेग्मी ने कहा, "हमने शुरुआत में इस साल की शुरुआत में सिर्फ पांच स्थानों पर कार्यक्रम शुरू किया था। हम इस कार्यक्रम को नए 2021-22 वित्तीय वर्ष से देश भर में लागू कर रहे हैं।" नेपाल का नया वित्तीय वर्ष 16 जुलाई को शुरू हुआ। रेग्मी के अनुसार, यह कार्यक्रम पहाड़ी और पहाड़ी जिलों की सभी ग्रामीण नगर पालिकाओं में संसाधन-साझाकरण तंत्र के साथ-साथ दक्षिणी मैदानी जिलों की कुछ ग्रामीण नगर पालिकाओं में चलाया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, नेपाल का पर्यटन उन क्षेत्रों में से है, जो कोरोनोवायरस की चपेट में हैं, और होटल और रेस्तरां ने 2020 की शुरुआत में महामारी की पहली लहर के दौरान नौकरियों में 40 प्रतिशत की कटौती की थी।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.