नेतन्याहू गैंट््ज़ एकता सरकार बनाने के लिय बातचीत पर सहमत,

Samachar Jagat | Monday, 16 Mar 2020 10:12:44 AM
Netanyahu Gantz agreed to negotiate to form a unity government,

यरुशमल , इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनके प्रमुख प्रतिद्बंद्बी सेंट बेनी गैंट््ज ने चुनाव के बाद गतिरोध के बीच एकता सरकार बनाने की संभावना पर बातचीत शुरू करने पर सहमति व्यक्त की है।

श्री नेतन्याहू की लिकुड पार्टी और श्री गैंट््ज़ की ब्लू एंड व्हाइट पार्टी ने रविवार को जारी एक संयुक्त बयान में कहा कि दोनों दलों बीच बातचीत ''जल्द से जल्द संभव’’ होगी।

दोनों राजनीतिक दलों ने राष्ट्रपति रेवेन रिवलिन को रविवार की शाम को साल भर चले आ रहे राजनीतिक गतिरोध के समाधान की कोशिश के तहत ''एक जरूरी बातचीत’’ के लिए बुलाने के लिये धन्यवाद दिया।

इससे पहले रविवार को श्री रिवलिन ने 2 मार्च को संसदीय चुनावों में चुने गए सभी दलों के नेताओं के साथ विचार विमर्श किया। उनके कार्यालय ने कहा कि वह 61 सांसद के समर्थन वाले श्री गैंट््ज़ को औपचारिक रूप से सरकार बनाने के लिये कहेंगे।

गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश करने के लिए गैंट््ज़ के पास एक महीने का समय होगा। यदि गैंट््ज़ सरकार बनाने में विफल रहते है तो श्री रिवलिन नेतन्याहू को सरकार बनाने के लिये नामित कर सकते है। नेतन्याहू के पास 58 सांसदों का समर्थन है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.