नेतन्याहू ने मोदी से मास्क, दवाएं इजरायल भेजने की अनुमति देने का अनुरोध किया

Samachar Jagat | Saturday, 14 Mar 2020 01:11:47 PM
Netanyahu requested Modi to allow masks, medicines to be sent to Israel

यरूशलम। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू ने भारत के अपने समकक्ष नरेन्द्र मोदी से इस सप्ताह फोन पर हुई बातचीत के दौरान मास्क और दवाओं का कच्चा माल इजरायल को भेजने की अनुमति देने का अनुरोध किया है। 

मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई है। इजरायल के 'चैनल 13' ने शुक्रवार को खबर दी कि भारत ने कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के मद्देनजर अपनी घरेलू जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इन सामानों के निर्यात पर रोक लगा दी थी जिसके बाद इजरायल ने यह अनुरोध किया।

इससे पहले बुधवार को नेतन्याहू ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान मोदी और अन्य नेताओं से हुई बातचीत का जिक्र किया था। उन्होंने कोविड-19 से हुए नुकसान को लेकर सामग्रियों की ’’आपूर्ति’’ को बरकरार रखने और उसे स्थिर करने के इजरायल के प्रयासों के बारे में बताया था।

नेतन्याहू ने बुधवार शाम पत्रकारों से कहा था, ''मैंने अपने मित्र भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी बात की है। आपूर्ति के लिए हमारी निर्भरता विभिन्न देशों पर है। हम हर वक्त इसपर नजर रखे हुए हैं।''

हालांकि नेतन्याहू ने संवाददाता सम्मेलन में यह नहीं बताया था कि मोदी से उनकी किस विषय पर बातचीत हुई।

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के चलते इजरायल में 35,००० लोगों को अलग रखा गया है। इनमें लगभग 1,००० डॉक्टर और 6०० नर्सें भी शामिल हैं। तीन इजरायली वायरस से गंभीर रूप से बीमार हैं और लगभग 15० लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि इजराइल में अब तक इस वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.